X Close
X

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक कर्मचारियों का सरकार को चुनौती


Ajmer:

जी हां अपनी पुरानी पेंशन की मांग को लेकर ये पिछले कई महीनो से सरकार से गुजारिश कर रहे है, लेकिन कोई भी हल नहीं निकलते देख आज पुरे प्रदेश में शिक्षक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है। 

गोरखपुर । पुरानी पेंशन को लेकर शिक्षक कर्मचारियों का हल्ला बोल, सरकार को दी खुली चुनौती, किया महा हड़ताल, जी हां अपनी पुरानी पेंशन की मांग को लेकर ये पिछले कई महीनो से सरकार से गुजारिश कर रहे है, लेकिन कोई भी हल नहीं निकलते देख आज पुरे प्रदेश में शिक्षक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है। और इसका असर गोरखपुर में भी देखने को मिला है जहा नगर निगम में आज हजारो की संख्या में कर्मचरियों ने धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेतावनी दी है।

गोरखपुर में नगर निगम में आज हजारो की संख्या में शिक्षक कर्मचारीयो ने अपने काम को छोड़ कर स्कुलो पर ताला बंदी कर प्रदर्शन किया है, इन लोगो की माने तो

उत्तर प्रदेश कर्मचारी संघ और प्राथमिक शिक्षक संघ समन्वय राज्य कर्मचारी संघ, बीते अक्टूबर माह में लखनऊ घेरने का काम किया था । सारे जिलो से वहा से कुछ करने की तैयारी कर चुके थे, लेकिन संवेदनशीलता दिखाते हुए प्रदेश के मुखिया योगी ने कहा, कि हम आपसे वार्ता करेंगे। और वार्ता करने के बाद 2 महीने का समय लिया कि 2 महीने में हम इस आपकी मांगो पर कोई निर्देश जारी करेंगे। लेकिन 8 आइएस की कमेटी बनाई गई।  लेकिन 2 महीने के अंदर कोई आइएस मीटिंग करने नहीं गया।

और हमारी मांग को कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इसलिए हमारे प्रदेश नेत्रित्व ने हर जिले पर 21 तारीख को धरना देकर प्रदेश में सभी को आगाह किया था। सरकार को भी चेताया था। कि 6 से 12 तारीख तक पुरे प्रदेश में ताला बंदी कर हड़ताल कर काम से बहिष्कार करेंगे। सरकार अगर हमारी बात नहीं मानेगी तो हम अब जीने मरने के लिए तैयार है। सरकार कुछ भी हमारे पर कार्यवाही करे लेकिन अब हम पीछे नहीं हटेंगे। और आज जनपद के सभी शिक्षक तकरीबन 5 हजार के संख्या में यहा पर और बाकी अपने अपने ब्लाक पर हड़ताल कर रहे है।

सरकार की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढती जा रही है।  अब इन शिक्षक संघ व् राज्य संघ कर्मचारियों ने हड़ताल कर काम को बंद कर दिया है। और साफ़ लाब्जो में कह दिया है। कि जब तक इनकी मांगे नहीं मानी जायेंगी तब तक ये हड़ताल पर रहेंगे। और सरकार इसके बाद भी अगर हमारी मांग नहीं मानेगी, तो ये सडको पर उतर कर चक्का जाम करने का भी काम करेंगे।

The post पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक कर्मचारियों का सरकार को चुनौती appeared first on संस्कार न्यूज़.